जानिए कौन सी कंपनी करने जा रही है इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण के क्षेत्र में 10000 करोड़ का निवेश

आज कल हर तरफ इलेक्ट्रिकल वाहनों के ही चर्चे है और इनमें सबसे ज्यादा चर्चे है टाटा मोटर्स के जिसने अभी तक इलेक्ट्रिक वाहनों में अपनी बादशाहत बना के रखी हुई है परन्तु जल्द ही भारत की एक और वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स को कड़ी टक्कर देने जा रही है जिसका नाम है महिंद्रा & महिंद्रा।


टाटा मोटर्स को कड़ी टक्कर देने के लिए महिंद्रा & महिंद्रा ने अपने बोन इलेक्ट्रिक विज़न प्रोजेक्ट के तहत 10000 करोड़ के निवेश के साथ 7 नए इलेक्ट्रिक वाहन उतारने की घोषणा की है जो 2024 के अंत तक भारतीय बाजार में उपलब्ध हो जाएंगे।
शेयर बाजार को दी गई सुचना के अनुसार कंपनी महाराष्ट्र सरकार के औद्योगिक प्रोत्साहन प्रोग्राम के अंतर्गत पुणे में एक इलेक्ट्रिक वाहन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने जा रही है जिसके लिए कंपनी ने ब्रिटिश इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट के साथ हाथ मिलाया है साथ ही साथ कंपनी ने JIO – BP के साथ भी एक करार किया है जिसमे JIO -BP महिंद्रा & महिंद्रा के लिए फ़ास्ट चार्जिंग स्टेशन इंफ्रास्ट्रक्चर को बना कर देगी कंपनी अपनी डीलरशिप और वर्कशॉप्स पर भी DC फ़ास्ट चार्जर इनस्टॉल करने जा रही है।
कुल मिला कर कंपनी का इरादा टाटा मोटर्स को कड़ी टक्कर देने का है जिसके लिए उसने आने वाले 2 से 3 सालो में 5 दमदार suv निकालने का प्लान किया है।

Leave a Comment