फिटकरी रखने से फायदे

मात्र 10 रुपए की फिटकरी आपके के लिए कितनी लकी साबित हो सकती है, यह बात आपने कभी नहीं सोची होगी। वास्‍तु शास्‍त्र में फिटकरी को बहुत ही शुभ और पवित्र माना गया है और आज हम आपको इससे जुड़े 15 वास्‍तु टिप्‍स बताएंगे, जिन्‍हें आजमाकर आप भी जीवन में सुख समृद्धि पा सकती हैं।

अगर आपके पास धन नहीं रुकता है, तो आप तिजोरी में एक फिटकरी का टुकड़ा लाल कपड़े में लपेटकर रखना चाहिए। इससे आपके खर्चे कम होंगे।

घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए आप काले कपड़े में फिटकरी का टुकड़ा बांधकर मुख्य द्वार पर लटका दीजिए।

परिवार में कलह का माहौल है, तो आपको रात में सोने से पूर्व एक ग्‍लास पानी में फिटकरी का टुकड़ा डाल कर उसे ढक कर रख देना चाहिए। सुबह उठ कर उस पानी को बहते जल में बहा देना चाहिए। ऐसा करने से परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ता है।

अगर घर के किसी सदस्य की बहुत समय से तबियत खराब है, तो फिटकरी को 7 बार उसके सिर पर से उल्टी और सीधी दिशा में घुमाकर दूर फेंक दें। ऐसा करने से जातक की तबियत में सुधार होने लग जाएगा।

घर के वास्तु दोष को दूर करने के लिए आपको अपने घर के हर कमरे में किसी कोने में कटोरी में नमक के साथ फिटकरी को मिला कर रख देना चाहिए और हर 15 दिन में इसे बदल देना चाहिए।

यदि आपको रात में सोते वक्त बुरे सपने आते हैं, तो आपको अपनी तकिया के नीचे फिटकरी का एक टुकड़ा रख कर सोना चाहिए। वहीं आप अपने सिरहाने एक कटोरी में फिटकरी का टुकड़ा भी रख सकते हैं।

Leave a Comment